भारतीय शेयर बाजार में आज शुरुआत के साथ है HDFC Ltd के शेयर ने निवेशकों को बड़ा झटका दिया है. खबर लिखे जाने तक 100 अंक से ज्यादा टूट चुके शेयर ने निवेशकों को 3.7% से ज्यादा का नुकसान दिया है. लार्ज कैप में शामिल यह शहर अपना असर Nifty और सेंसेक्स पर भी दिखाना शुरू कर दिया है।

5 मई बाजार खुलने के साथ निफ़्टी टूटा लगभग 100 अंक।

भारतीय बाजार आज 5 मई को खुलने के साथ ही HDFC LTD के शेयर में गिरावट के वजह से लगभग 100 अंक नीचे पहुंच चुका है। निफ्टी खबर लिखे जाने तक 18150 अंक पर मौजूद था। वहीं सेंसेक्स भी 330 अंक टूटकर 61419 पर था।

विशेषज्ञ कह रहे हैं खरीद ले यह शेयर।

HDFC LTD ने पिछले 6 महीने में 9.85% का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है तो वही 1 साल मैं ईश्वर ने अपने निवेशकों को 24% मुनाफा दिया है. शेयर विशेषज्ञ अनिल सिंघवी ने एचडीएफसी लिमिटेड में आई इस गिरावट को खरीदने का मौका बताया है. उन्होंने अपने टीवी कार्यक्रम में बताया कि यह एक सेल में लगे प्रीमियम प्रोडक्ट खरीदने जैसा मौका है.

एचडीएफसी लिमिटेड में गिरावट फंडामेंटल कमजोरी की वजह से नहीं है बल्कि यह फंड एडजस्टमेंट के वजह से हैं. समझदार निवेशक इसे अपने पोर्टफोलियो में रख सकते हैं. उदाहरण के तौर पर उन्होंने बताया कि यह ठीक डिविडेंड के बाद हुए शेयर एडजस्टमेंट के जैसा ही है.

अगर एचडीएफसी लिमिटेड के शेर के ट्रेक रिकॉर्ड की बात की जाए तो 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 2868 रुपए है वही 52 सप्ताह का निचला स्तर 2026 रुपए है. कंपनी समय दर्शन में अपने कमाई का हिस्सा डिफिडेंट के रूप में अपने निवेशकों को मुहैया कराती है.

खबरों की बात करें तो कंपनी से जुड़े सबसे बड़ी ट्रेंडिंग मार्केट खबर एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी लिमिटेड के merger को लेकर है. इस मर्जर के उपरांत महज एक एचडीएफसी यूनिट बचेगी जोकि और बड़े मार्केट कैपिटल के साथ शेयर बाजार में मौजूद होगी।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment