Hero Electric ने आखिरकार भारतीय बाजार में ऑप्टिमा सीएक्स और एनवाईएक्स की अपनी बिल्कुल नई, स्मार्ट और कनेक्टेड रेंज लॉन्च कर दी है। कंपनी ने ऑप्टिमा CX5.0 (डुअल-बैटरी), ऑप्टिमा CX2.0 (सिंगल बैटरी), और NYX CX5.0 (डुअल-बैटरी) नाम से टोटल तीन नए प्रोडक्ट पेश किए हैं।

कीमत की बात करें तो हीरो इलेक्ट्रिक कम्फर्ट और सिटी स्पीड स्कूटर की कीमत क्रमश: 85000 रुपये से 95000 रुपये और 1,05,000 रुपये से 1,30,000 रुपये के बीच होगी। ये तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर आरामदायक सवारी के लिए एडवांस जापानी मोटर टेक्निक और मौसम की विभिन्न परिस्थितियों का सामना करने के लिए जर्मन ईसीयू तकनीक से लैस है। ऑप्टिमा CX5.0 में 3 kWh C5 Li-ion बैटरी लगी है। यह सड़कों पर 55 किमी/घंटा की स्पीड और 165 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान करती है। स्कूटर को फुल चार्ज होने में 3 घंटे तक का समय लगता है।

कंपनी अधिक से अधिक प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग पर करेगी फोकस

हीरो इलेक्ट्रिक ने बुधवार को कहा कि वह अगले दो से तीन साल में भारत स्थित मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स से सालाना 10 लाख से ज्यादा वाहन तैयार करने लगेगी। कंपनी ने अपने अपने तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल के नए वर्जन पेश किए हैं, जिनकी कीमत 85,000 रुपये से 1.3 लाख रुपये के बीच है। हीरो इलेक्ट्रिक लगभग 1,200 करोड़ रुपये के निवेश से राजस्थान में एक नया मैन्यूफेक्चरिंग स्थापित करने की योजना बना रही है, जिसकी सालाना उत्पादन क्षमता 20 लाख यूनिट्स की होगी। हीरो इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन मुंजाल ने यहां नए मॉडल पेश किये जाने के मौके पर कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हमने अपने भागीदारों के साथ मिलकर काम किया है। इसके तहत हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि हम अपने कारखानों से सालाना 10 लाख से अधिक वाहन मैन्युफैक्चर करने के लिए तैयार हैं।

Hero Electric ने पेश किए 3 EV स्कूटर

यह पूछने पर कि कंपनी कब 10 लाख यूनिट प्रति वर्ष के स्तर को छू सकती है, उन्होंने कहा कि यह अगले दो से तीन वर्षों में हो सकता है। कंपनी को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में उसकी बिक्री एक लाख इकाई से अधिक रहेगी और 2023-24 में यह आंकड़ा बढ़कर लगभग 2.5 लाख इकाई हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस समय इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में मजबूत वृद्धि देखी जा रही है और हीरो इलेक्ट्रिक इससे उत्साहित है। कंपनी लुधियाना में एक नया कारखाना स्थापित कर रही है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply