भारत में कुछ समय पहले ही हीरो मोटोकॉर्प ने अपना ज़ूम 110 स्कूटर पेश किया था और यह कंपनी का सबसे नया स्पोर्टी लुक वाला स्कूटर है. इसमें 110 में H-शेप के LED डीआरएल और प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं. वहीं इस स्कूटर का एक बड़ा फीचर कॉर्नरिंग लैंप है। बता दें कि यह ज़ूम 110 cc कॉनरिंग लैंप से लैस पहला दुनिया का पहला और एकलौता स्कूटर है.

स्पोर्टी स्टाइल के साथ, हीरो जूम 110 सीसी स्कूटर का उपयोग करता है। इसमें हेडलैंप और टेल लैंप में X-शेप के LED एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। स्कूटर में कॉर्नरिंग लाइट्स भी हैं। Hero Xoom के पिछले प्रावरणी में मोटरसाइकिल जैसे टर्न इंडिकेटर्स हैं, और एग्जॉस्ट मफलर को डुअल-टोन फिनिश मिलता है।

Hero Xoom को पॉवर देने वाला 110 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 8.05 PS की पीक पावर और 8.70 Nm का अधिकतम टॉर्क विकसित करता है। यह कंपनी की XTEC और i3S तकनीकों के साथ भी आता है।टॉप वेरिएंट में, फ्रंट एंड में 190 मिमी डिस्क है, जबकि रियर एंड में ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए ड्रम है। निलंबन सेटअप में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक शामिल है। साथ ही, 100-सेक्शन वाले चौड़े रियर टायर के साथ 12-इंच के रिम्स भी हैं।

जूम का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर काफी जानकारी देता है। इसमें स्पीडोमीटर, रीयल-टाइम माइलेज, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, क्लॉक और फ्यूल गेज है। साथ ही, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के माध्यम से, मालिक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर कॉल और एसएमएस सूचनाएं प्राप्त कर सकता है। यदि सवार का फोन चार्ज से बाहर हो जाता है, तो हीरो ज़ूम बोर्ड पर एक यूएसबी चार्जर होता है। इसकी कीमत 68,599 रुपये से लेकर 76,699 रुपये तक जाती है।

 

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment