भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले गाड़ियों में प्रमुख सेगमेंट Entry Level Sedan का है और इसके साथ ही hatchback cars की बिक्री भी काफी होती है इसमें मुख्य रूप से Swift, Dzire ने कब्जा जमाया हुआ है. लेकिन अब कम कीमत में ज्यादा टेक्नोलॉजी और सुविधाओं के साथ Hyundai ने अपना hyundai aura cng 2023 Launch कर दिया है.

 

कीमत 6.2 लाख से शुरू

Hyundai motors ने भारत में अपनी इस नई गाड़ी की लॉन्चिंग कर दी है और साथ ही साथ इसकी कीमत को महा 6.2 लाख रुपए से शुरू किया है. कंपनी ने इसमें नए मॉडल को भारतीय बाजार में उतारा है और डीजल इंजन विकल्प को बदले हुए एमिशन नॉर्म्स को देखते हुए बंद कर दिया है. इस गाड़ी की टॉप वेरिएंट की कीमत 8.57 लाख रुपए तक जाएगी.

 

माईलेज हैं 28 किलोमीटर तक का

Hyundai कि यह गाड़ी पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी में भी उपलब्ध है और सीएनजी प्रारूप में इसका माइलेज 28 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी तक है. वहीं अगर पेट्रोल इंजन की बात करें तब भी गाड़ी की माइलेज 20 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का है.

सस्ते दाम में हैं सारे फ़ीचर.

गाड़ी के फीचर की बात करें तो काफी सस्ते दाम में इस गाड़ी में Keyless Entry, Push button engine function इत्यादि मुहैया कराए गए हैं और साथ ही साथ बढ़िया डिसप्लेइंग जिसमें एंड्राइड ऑटो इत्यादि के माध्यम से जीपीएस नेविगेशन का लुफ्त उठाया जा सकता है.

 

Summary

हुंदै मोटर इंडिया ने कॉम्पैक्ट सेडान ऑरा का नया संस्करण पेश किया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 6.29 लाख से 8.57 लाख रुपये के बीच है। यह पेट्रोल और सीएनजी में उपलब्ध है, डीजल प्रारूप को हटा दिया गया है।

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ. Download Gulfhindi MOBILE APP