अभी अभी ताजा जारी किए गए संयुक्त अरब अमीरात के द्वारा सर्कुलर में कहा गया है कि वह सारे लोग जो संयुक्त अरब अमीरात के लिए यात्रा कर रहे हैं उन्हें 10 दिनों का होम क्वॉरेंटाइन रहना होगा यह खासकर भारत से आने वाले लोगों के लिए लागू किया गया है.

किन लोगों को रहना होगा?

ताजा जानकारी के अनुसार भारत से आने वाले वह सारे यात्री जो आबू धाबी और रस अल खैमाह में  उतरेंगे उन्हें क्वॉरेंटाइन 10 दिनों तक रहना होगा. यह नियम हालांकि दुबई के लिए स्पष्ट नहीं किया गया है.

10 दिनों के भीतर क्या क्या होगा?

क्वॉरेंटाइन के दौरान चौथे और आठवें दिन आरटी पीसीआर टेस्ट किया जाएगा और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें बाहर जाने की इजाजत दी जाएगी.

एयर इंडिया ने इस बाबत क्या बताया?

एयर इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए कहा है कि जो भी यात्री अबू धाबी, रस अल खैमाह एयरपोर्ट पर उतरेंगे उन्हें संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दिए जाने वाले सुरक्षा बैंड को हाथ में पहनना होगा और उन्हें होम क्वॉरेंटाइन का पालन करना होगा.

कौन-कौन से देशों के लिए लागू होगा यह नया नियम?

यह नया नियम भारत पाकिस्तान श्रीलंका नेपाल नाइजीरिया और युगांडा से आने वाले सारे यात्रियों पर लागू होगा.

अगर कोई दुबई या शारजाह उतर रहा है तो क्या?

जो भी यात्री दुबई या शारजाह एयरपोर्ट पर उतर रहे हैं उन्हें महज एक पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा लेकिन उन्हें किसी भी प्रकार से क्वॉरेंटाइन नहीं किया जाएगा.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment