• कामगार के साथ Valid Permit वाले पकड़ सकते हैं flight
  • भारत से अरब अमीरात आने के लिए 15 दिन का समय
  • दिल्ली आए 80 कामगारों को क्वॉरंटीन

वंदे भारत मिशन के तहत मंगलवार को मध्यपूर्व एशियाई देशों से लाए गए 80 भारतीयों को पश्चिमी जिला प्रशासन की ओर से बक्करवाला में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया। यहां क्वारंटाइन सुविधा के लिए 160 बेड आरक्षित हैं। फिलहाल यहां 80 बेड खाली हैं। अतिरिक्त जिला उपायुक्त धर्मेद्र कुमार ने बताया कि विदेश से लौटने वाले भारतीयों में संक्रमण के लक्षणों पर निगरानी रखने के लिए उन्हें सात दिन के लिए क्वारंटाइन किया जा रहा है।

प्रशासन की ओर से क्वारंटाइन के लिए सरकारी व निजी दोनों ही तरह की सुविधा का प्रबंध किया गया है। निजी सुविधा के तहत एरोसिटी में होटलों के कमरे आरक्षित किए गए है। जहां एक से तीन हजार रुपये के हिसाब से नियमित भुगतान करना होगा। वहीं, जिला प्रशासन के क्वारंटाइन केंद्र नि:शुल्क हैं।

 

`

रिपोर्ट के मुताबिक़ संयुक्त अरब अमीरात लौटने की इच्छा रखने वाले भारतीयों लोगों को जुलाई से 15 दिन का समय दिया गया है जिस पर यह शर्त रखी गई है कि उनका निवास संबंधी परमिट वैलिड होना चाहिए.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment