भारत के लिए कल स्पेशल फ्लाइट व्यवस्था की गई है. 7 मई को  अबू धाबी से कोच्चि के लिए और दुबई से कोझिकोड के लिए उड़ान भरेंगे. अबूधाबी से चलने वाली फ़्लाइट में 177 लोगों को टिकट प्रावधान किया गया है. केरल जाने वाली फ़्लाइट की टिकट की क़ीमत 725 DH से 800 DH के बीच है. 

इन दोनों विमान के यात्रियों की लिस्ट भारतीय दूतावास ने फाइनल किया है.  दूतावास ने 29 अप्रैल से जारी किए गए रजिस्ट्रेशन लिंक के आधार पर ही इस लिस्ट को तैयार किया.
सर्वप्रथम परेशान शानदार,  उम्र दराज लोग,  रोगी,  गर्भवती महिलाएं और काफी कठिन समस्या में फंसे हुए लोगों को वरीयता  दी गई है.
दूतावास लिस्ट के आधार पर लोगों को सीधा फोन और ईमेल के जरिए संपर्क कर रही हैं. “ इस यात्रा के दरमियां फ्लाइट की टिकट और क्वॉरेंटाइन के साथ-साथ दूसरे स्वास्थ्य संबंधी खर्चों के लिए पैसा खुद यात्री देगा इसके लिए लोगों को फॉर्म भरवाया जा रहा है.”

इन सबके उपरांत केवल इन्हीं लोगों को हवाई टिकट उपलब्ध कराए जाएंगे और कराए जा  भी रहे हैं.  भारतीय दूतावास अगले फ्लाइट की जानकारी और लोगों के ले जाने के लिए लिस्ट की तैयारी करते हुए अपना अभियान जारी रखेगा.
 
भारतीय दूतावास ने दो लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन प्राप्त किए हैं सब लोगों को  फ्लाइट में एकाएक नहीं ले जाया जा सकता,  जिसके हेतु बचाओ अभियान थोड़ा लंबा हो सकता है.
 

अगर आप संयुक्त अरब अमीरात में हैं और अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो आप संपर्क सूत्रों पर संपर्क कर सकते हैं.
Pravasi Bharatiya Sahayata Kendra: 80046342 (Toll Free)
Embassy: Covid-19 helpline: +971-508995583
Email: help.abudhabi@mea.gov.in
Consulate: Covid-19 helplines: +971-565463903, 543090575 Email: cons2.dubai@mea.gov.in
 
REPORT: GULFHINDI TEAMGulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment