सेवाओं के लिए सप्ताह के सातों दिन आवेदन कर सकते हैं

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय प्रवासी अब अपनी पासपोर्ट और वीजा की सेवाओं के लिए सप्ताह के सातों दिन आवेदन कर सकते हैं। यानी कि वीजा और पासपोर्ट आवेदन की सेवा रविवार को भी दी जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार centres of the Indian Outsourcing Service Provider, BLS International Service Ltd भी पासपोर्ट और वीजा आवेदन प्रक्रिया के लिए उपलब्ध रहेगा।

बताते चलें कि Dr Aman Puri, Consul General of India ने कहा है कि प्रवासियों के सुविधा और सुरक्षा के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सप्ताह के सातों दिन वीजा और पासपोर्ट आवेदन की सेवा दी जाएगी। यानी कि यह सेवा रविवार को भी दी जाएगी।

बिना अपॉइंटमेंट के ही आने की अनुमति

उन्होंने यह भी कहा है कि देश वासियों को सभी तरह की सुविधाएं देने की कोशिश की जाती है उन्हें इस बात की छूट दी जाती है कि वह किसी तरह की शिकायत या दुख व्यक्त करना चाहते हैं तो बिना अपॉइंटमेंट के ही दूतावास सकते हैं।

उन्होंने कहा है कि मांग पर यह फैसला लिया गया है कि दुबई और शारजाह में स्थित तीन केंद्रों को पासपोर्ट और वीज़ा सेवाओं के लिए आवेदन जमा करने के लिए 22 जनवरी से सप्ताह के सातों दिन खुली रहेंगी। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि पब्लिक हॉलिडे के दिन उन्हें बंद रखा जायेगा।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।