अदानी ग्रुप ने अपनी डिजिटल रणनीति के अंतर्गत industrial clouds के माध्यम से अपने विभिन्न व्यवसायों में विस्तार का निर्णय लिया है। यह ग्रुप प्रत्येक business के लिए productize करेंगे और फिर उन्हें market में लाएंगे। इस निर्णय से operational technology cybersecurity offerings को भी बढ़ावा मिलेगा, जो उद्योगों की सुरक्षा जरूरतों को पूरा करेंगे।

Super Apps और B2C Businesses का Integration

अदानी ग्रुप B2C businesses को leverage करने के लिए super apps विकसित कर रहा है। यह apps consumer-facing businesses की wide variety को कवर करेंगे, जिससे ग्राहकों को एक comprehensive डिज़िटल अनुभव मिलेगा। इस कदम से कंपनी की डिजिटल उपस्थिति और बढ़ेगी।

AI Labs: भारत की Expertise को Capitalize करने की दिशा में

अदानी ग्रुप ने घोषणा की है कि वह भारत की fast emerging AI expertise का उपयोग करके global AI services प्रदान करेगा। कंपनी AI labs की स्थापना करेगी, जो cutting-edge technologies और innovations पर काम करेंगे। यह कदम भारत को global AI market में एक प्रमुख खिलाड़ी बनाएगा।

Data Centres: Digital Revolution की Backbone

अदानी ग्रुप ने बताया कि उनके पास भारत का सबसे बड़ा data centres का order book है। कंपनी gigawatt-scale green AI data centres स्थापित करने के discussions में लगी हुई है। वर्ष 2030 तक, दुनिया को 100 से 150 GW अतिरिक्त green energy की आवश्यकता होगी, खासकर AI data centres के लिए।

Green Energy के लिए तैयार: AI Data Centres

अदानी ग्रुप का मानना है कि आने वाले वर्षों में ऊर्जा के पर्यावरणीय sustainable solutions की मांग बढ़ेगी। वे uniquely positioned हैं additional gigawatt-scale green AI data centres deliver करने के लिए। यह move कंपनी की डिजिटल और ऊर्जा efficient मौजूदगी को और मजबूत करेगा।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।