डीजीसीए ने जारी किए गए अपने नए सर्कुलर के अनुसार शुक्रवार को 31 जुलाई तक भारत से अंतरराष्ट्रीय वाणिज्य flight के ऊपर रोक लगा दिया है.

इस बात की जानकारी तब आई जब ठीक 1 सप्ताह पहले 15 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के उपर  रोक के बारे में जानकारी दी गई थी.

 

 

 जानकारी देते हुए डीजीसीए ने बताया कि पूर्व से लगाए गए 15 जुलाई तक प्रतिबंध के वैधता को बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया है.

 हालांकि अंतरराष्ट्रीय जो फ्लाइट पहले से शेड्यूल है उन्हें  कोई समस्या नहीं आएगी. 

पिछले महीने सिविल एविएशन  मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने यह कहा था कि अंतरराष्ट्रीय  फ्लाइट  देशों के आपसी सहमति और लोगों के आवश्यकताओं के आधार पर चलाई जाएंगी.  उस वक्त मंत्री ने बायलेटरल बबल एग्रीमेंट के बारे में Hint किया था,  और कहा था कि जो देश इस एग्रीमेंट के साथ सहयोग करेंगे उनके साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ान  खोल दी जाएगी.

भारत में हवाई सेवा 25 मार्च से राष्ट्रीय Lockdown के घोषणा के साथ  रोक दी गई थी.  हालांकि घरेलू ईमान सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से बहाल किया जा चुका है लेकिन अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाओं के ऊपर लगातार भारतीय मंत्रियों और नेताओं के बयान बदलते जा रहे हैं.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply