आउटब्रेक पर इस वक्त सबसे बड़ी अपडेट लगभग 70 लोग इस वक्त एक पांच सितारा होटल में जो कि कोरोना वायरस से ग्रसित हैं और उनके स्वास्थ्य निरीक्षण के लिए रखा गया था और इलाज चल रहा था,  वह होटल इस वक्त गिर गया है. सारे के सारे कोरोना से ग्रसित निरीक्षण में रखे गए आम जनों की जाने इस वक्त होटल के गिर जाने से खतरे में है.

 चीन के समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यह जानकारी दी कि 7:30 बजे तक लगभग 34 लोगों को उसमें से निकाला जा चुका है,  लेकिन यह होटल किस प्रकार गिरा इसकी कोई स्पष्ट जानकारी अभी नहीं जारी की गई है. होटल पांच सितारा पांच मंजिला और वीआईपी इलाके में था.
https://twitter.com/XHNews/status/1236293591846146048
 
 
 इस बाबत कई सोशल मीडिया में इसे चीन की एक साजिश बताकर वायरल करने की भी कोशिश की जा रही है जिसमें या दावा किया जा रहा है कि चीन अपने आधिकारिक मौत का आंकड़ा छुपाने के लिए लोगों को इस होटल में लाकर और इस हादसे को अंजाम दिया है,  हालांकि किसी भी समाचार एजेंसी या अधिकारिक सूत्रों ने इसकी कोई पुष्टि नहीं की है जो सबसे पुख्ता जानकारी वॉल स्ट्रीट जर्नल अखबार से आई है कि लगभग 35 लोगों को अब तक निकाला जा चुका है और रेस्क्यू अभियान चीन प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा चलाया जा रहा है.

 वही एक महिला ने एक न्यूज वेबसाइट को यह जानकारी दी कि उनकी एक बहन भी इस होटल में स्वास्थ्य परीक्षण हेतु चीनी सरकार के द्वारा ले जाई गई थी और साथ में कई उनके जान पहचान के घरेलू संबंधी भी थे जिन्हें इलाज के लिए वहां रखा गया था उन सब से किसी प्रकार का संपर्क नहीं हो पा रहा है. उन सब के फोन बज रहे हैं पर किसी के फोन से उत्तर नहीं मिल रहा है.
 बगल में एक और होटल जिसमें स्वास्थ निरीक्षण के कार्य चल रहा था इसमें एक महिला ने यह जानकारी दी कि यहां पर लगभग सब लोग अब स्वस्थ थे और उन सब के शारीरिक तापमान को प्रतिदिन निगरानी पर रखा गया था और परीक्षा में यह सामने आया था  की सबके स्वास्थ्य अब सामान्य थे.
Map showing Quanzhou in China
 द ऑफिशियल पीपुल्स डेली ने यह खबर की पुष्टि की कि या होटल 2018 जून में 80 कमरों के साथ तैयार हुआ था जहां पर लगभग 80 लाख की आबादी बसती हैं.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment