नमस्कार दोस्तों 🙏, Kia Motors ने भारतीय बाजार में अपने शानदार 11-सीटर कार Kia Carnival को हाल ही में लॉन्च किया है। बेहतरीन फीचर्स से लैस इस कार ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में धमाकेदार प्रवेश किया है।

Kia Carnival के फीचर्स 🌟

कई ग्राहक इस नई और अपडेटेड मॉडल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, और अब कंपनी ने इसे रोमांचक नए फीचर्स के साथ पेश किया है। आइए, इस कार के फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Kia Carnival vs. Fortuner 🏆

Kia के इस नए वाहन में 12.3-इंच का डिस्प्ले होल्डर है। इसके अलावा, कार में फ्रंट और रियर सीटों के लिए अलग-अलग एयर कंडीशनिंग, ऑडियो कंट्रोल और फ्रंट और रियर रिवर्स कैमरे हैं। नई मॉडल में क्रोम-फिनिश्ड इंटीरियर दिया गया है, जो इसे प्रीमियम लुक देता है।

इंजन और माइलेज 🚗💨

इंजन और माइलेज की बात करें तो, Kia Carnival में 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन है जो 201 हॉर्सपावर उत्पन्न करता है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प उपलब्ध हैं। माइलेज के मामले में, यह लगभग 21 किलोमीटर प्रति लीटर देती है, जो इसे अपने सेगमेंट में सबसे अलग बनाती है।

Kia Carnival की कीमत 💰

कीमत की बात करें तो, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसे साझा नहीं किया है, लेकिन अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत लगभग 30 लाख रुपये हो सकती है। यह कार पहले ही वैश्विक बाजार में लॉन्च हो चुकी है और अब भारत में भी उपलब्ध है। हालांकि कंपनी ने और अधिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स से पता चलता है कि यह कार भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।