Kochi Airport bomb threat.

सुबह-सुबह एयर इंडिया की फ्लाइट को मिली धमकी

कोचीन एयरपोर्ट पर मंगलवार की सुबह अफरा-तफरी मच गई जब एक एयर इंडिया की फ्लाइट जो लंदन जाने वाली थी, उसे बम की धमकी मिली। जाँच में यह सामने आया कि धमकी देने वाला कोई और नहीं बल्कि उसी फ्लाइट का एक यात्री था। रिपोर्टों के अनुसार, यात्री को दूसरी तिथि के लिए टिकट नहीं मिल रही थी, जबकि उसका बच्चा फूड पॉइजनिंग से पीड़ित था।

मुंबई कॉल सेंटर पर मिली धमकी

बम की धमकी मुंबई में एयर इंडिया के कॉल सेंटर पर रिपोर्ट की गई थी। यह धमकी फ्लाइट AI 149 के लिए थी, जो कोचीन (COK) से लंदन गैटविक (LGW) जाने वाली थी। कोचीन एयर इंडिया अधिकारियों और कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (CIAL) को अलर्ट 01.22 बजे दिया गया।

BTAC ने उठाए कड़े सुरक्षा कदम

कोचीन एयरपोर्ट ने फौरन अपने बम थ्रेट असेसमेंट कमेटी (BTAC) को सक्रिय कर दिया और सख्त सुरक्षा कदम उठाए। एयरपोर्ट सिक्योरिटी ग्रुप (ASG – CISF), एयरलाइन सिक्योरिटी पर्सनल और इनलाइन बैगेज स्क्रीनिंग सिस्टम्स ने व्यापक सुरक्षा जांच की।

कॉल करने वाले यात्री की पहचान

जांचकर्ताओं ने कॉल करने वाले यात्री की पहचान सुहैब (29) के रूप में की, जो मलप्पुरम के कोंडोट्टी का रहने वाला था। सुहैब अपनी पत्नी और बेटी के साथ फ्लाइट AI 149 पर यात्रा करने वाला था। रिपोर्ट के अनुसार, सुहैब की बेटी पिछले हफ्ते फ्लाइट के खाने के कारण फूड पॉइजनिंग से पीड़ित थी। जब सुहैब ने टिकट की तारीख बदलने की मांग की, तो उन्हें मना कर दिया गया। इसके बाद, उन्होंने बम की धमकी दी। सुहैब को इंटरनेशनल डिपार्चर चेक-इन के दौरान रोका गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया।

 

6 Years of experience in journalism. Satyam holds journalism degree from patna J.D Women College. Satyam has been a sound voice for expats of India in mid-east and world. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."