नियोक्ताओं की सुरक्षा के लिए एक नई सेवा शुरू की गई

KUWAIT में कामगारों समेत नियोक्ताओं की सुरक्षा के लिए एक नई सेवा शुरू की गई है। कुवैत ने कामगारों से जुड़े शिकायतों के लिए ऑनलाइन सिस्टम लॉन्च किया है। कहा गया है कि इसकी मदद से कामगारों समेत नियोक्ताओं को भी आसानी होगी।

एक दूसरे की कर सकते हैं शिकायत 

बताते चलें कि Public Authority of Manpower (PAM) के अनुसार यह six-service system को लॉन्च किया गया है जिसकी मदद से नियोक्ता अपनी शिकायत दर्ज करा पाएंगे। साथ ही रिक्रूटमेंट एजेंसी भी शिकायत कर सकते हैं।

इन सेवाओं का भी मिलेगा लाभ

वहीं कामगार नियोक्ता और रिक्रूटमेंट एजेंसी से कोई शिकायत है तो वह कामगार दर्ज करा सकते हैं। अपनी शिकायतों के निवारण के अलावा भी कई ऐसी सेवाएं हैं जिनका लाभ उठाया जा सकता है। इनमें issuance of clearances, कामगार के रेसीडेंसी को एक्सटेंड किया जा सकता है, शिकायत के बाद employment transfer आदि।

इससे कामगारों के साथ साथ नियोक्ताओं के अधिकारों की भी रक्षा की जा सकेगी। इस ऑनलाइन सिस्टम की मदद से आसानी से शिकायत दर्ज कराया जा सकेगा। साथ ही बेहतर तरीके से परेशानियों का निवारण किया जा सकेगा।

 

 

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment