कुवैत वासियों के लिए एक बड़ी खबर आई है। दरअसल स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में नागरिकों के लिए कोरोनवायरस टेस्ट अब बिल्कुल मुफ्त किया जायेगा। बता दे सरकार द्वारा यह फैसला लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते लिया गया है।

Ministry of Health Investigating Certification of Expat Doctors ...

गौरतलब है कि मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, कुवैत में कोरोना के प्रसार का सही आकलन लगाने के लिए यह फैसला किया गया है। इसके साथ ही मंत्रालय ने यह भी कहा कि इस जांच के बाद देशभर में कोरोना से संक्रमित सही आंकड़ों का पता चल जायेगा।

वहीं इस मामले पर विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, कोविड-19 पीसीआर परीक्षण चलाने वाली सभी चिकित्सा सुविधाओं को ठीक से मान्यता दी गई है। बता दे इसके साथ ही जारी दूसरे बयान में कहा गया है कि मान्यता के लिए कुछ सात प्रयोगशालाओं ने आवेदन किया है, जिनमें अब तक एक को प्रमाणित(certified) किया गया है।

Kuwait health minister asks coronavirus survivors to donate blood ...

इसके अलावा निजी अस्पतालों के लिए, मंत्रालय सभी पर हर पल नजर बनाये रखेगा, क्योंकि वह किसी भी कीमत पर इस मामले में किसी भी तरह की गलती या धांधली बिल्कुल बर्दाश नहीं करेगा। साथ ही मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि ये सुविधाएं एक निश्चित दर पर टेस्ट उपलब्ध करा सके। बता दे सरकार की इजाजत के साथ मंत्रालय द्वारा जारी यह टेस्ट अन्य देशों की तुलना में बेहद सस्ता है।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment