प्रवासियों की जगह कुवैती नागरिकों को नौकरी दी जा रही है

Kuwaitization के तहत विभिन्न सेक्टर में प्रवासियों की जगह कुवैती नागरिकों को नौकरी दी जा रही है। यह नियम अब educational jobs में भी लागू होने वाला है जिसमें किसी भी सेक्टर में एक निश्चित अमाउंट में केवल कुवैती नागरिकों को ही नौकरी दी जाती है। इसके बाद ही प्रवासियों के बारे में सोचा जाता है।

प्रवासियों को करना पड़ सकता है मुश्किल का सामना

यह नियम एजुकेशनल जॉब में भी लागू हो जाएगा जिसके बाद वहां पर रह रहे प्रवासी जो शिक्षण का काम कर रहे हैं उनके जॉब को खतरा होगा। Minister of Education, Higher Education and Scientific Research Dr. Hamad Al-Adwani के निर्देशानुसार करीब 1,875 प्रवासी शिक्षकों को टर्मिनेट किया जायेगा।

पहले ही बना लिया गया है Kuwaitization statistics

डाटा की बात करें तो धीरे धीरे सभी सेक्टर में यह नियम लागू किया जाएगा। Public Education Sector के द्वारा Kuwaitization plan बनाया गया है। यह कहा गया है कि संबंधित अधिकारियों ने Kuwaitization statistics को पूरा कर लिया है। इसमें करीब 1,875 प्रवासी प्रभावित होंगे।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।