बेटियों के लिए सरकारी योजना, इतना मिलेगा लाभ 

बच्चियों की पढ़ाई की चिंता माता पिता को रहती है। हालांकि, समाज में कई ऐसे माता पिता भी मिल जायेंगे जो बेटियों की शिक्षा को लेकर सकारात्मक सोच नहीं रखते हैं और सोचते हैं कि बेटी को पढ़ाकर करना ही क्या है, आखिर तो वह अपने ससुराल चली जायेगी और अपना जीवन चूल्हा चौका में ही बिताएगी। लेकिन पेरेंट्स को इस सोच से आगे बढ़ना होगा और यह बात में दिमाग में डालनी होगी कि उनकी बेटी चाहे जो भी करे लेकिन उसका शिक्षित रहना उसके जीवन को हर दिशा से बेहतर करेगा।

बताते चलें कि आपकी बेटी कभी किसी पर निर्भर न रहे और उसकी बुद्धि और विवेक हो इसके लिए सरकार की तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं। आपको भी इसमें सहयोग देकर अपनी बेटियों को शिक्षित करना चाहिए।

मध्य प्रदेश सरकार बेटियों के खाते में जमा करती 1 लाख रुपया

दरअसल, लाडली लक्ष्मी योजना के तहत मध्य प्रदेश सरकार बेटियों के खाते में जमा करती है। आपकी बेटी के खाते में किस्तों में कुल 1 लाख रुपये की धनराशि जमा किया जाता है। अगर आप चाहे तो अपनी बेटी के लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर फॉर्म ध्यान पूर्वक भरें और सही दस्तावेजों को अपलोड करें।

 

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।