Low Budget EV Cars With best Range

Low Budget EV Cars With best Range: मार्केट में आजकल इलेक्ट्रॉनिक कारों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है क्योंकि यह महंगाई के चलते पेट्रोल और डीजल की बचत करती हैं । इलेक्ट्रॉनिक का रूम में भी बहुत सारी ऐसी कारें हैं जो काफी सस्ती कीमत में बेस्ट फीचर्स और रेंज देती हैं साथ ही यह कारे लोगों के बजट के अनुसार सेट हो जाती हैं । ऐसे में आज हम आपको साल 2022 में सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कारों के बारे में बताने वाले हैं जो बेहतरीन रेंज के साथ लोगों को कीमत के हिसाब से संतुष्टि देती है । Top 3 Low Budget Ev Cars की लिस्ट मे Tata से लेकर Hyundai ब्रांड की लेटेस्ट कारें है जिनकी डिमांड मार्केट में लगातार बढ़ रही है ।

Latest Top 3 Low Budget EV Cars With best Range

Tata Nexon EV Prime

टाटा नेक्सन का यह इलेक्ट्रॉनिक वर्जन प्राइम एडिशन में है जो 30.2 kWh की बैटरी है जो सिंगल चार्ज में 312 किलोमीटर की पावरफुल रेंज देता है। कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रॉनिक कार 80% चार्ज होने में 60 मिनट का समय लेती हैं । Tata Nexon EV Prime का पावरफुल इंजन 127Bhp की पावर जनरेट करता है । 350 की बूट स्पेस भी शामिल है । यह कार 14.99 lakh की शुरुआती कीमत के साथ भारतीय बाजारों में उपलब्ध हैं।

Tata Tigor EV

साल 2022 में टाटा की इस कार ने इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट में सबसे ज्यादा चर्चाएं बटोरी हैं जिसमे 26 kWh की पावरफुल बैटरी है जिसकी मदद से यह कार सिंगल चार्ज में 312 किलोमीटर तक चलने की क्षमता रखती है । टाटा टिगोर इलेक्ट्रॉनिक कार की बैटरी 7.5 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाती हैं। साथ ही इसका इंजन 73.75 Bhp का आउटपुट पावर जनरेट करता है । इस कार की कीमत की बात करें तो यह 12.50 लाख से भारतीय बाजारों में उपलब्ध हैं ।

MG Zs Ev

यह कार 22 लाख की कीमत से शुरू होने के साथ-साथ 461 किलोमीटर का पावरफुल रेंज देती हैं जिसमें 50.3 kWh की बैटरी लगाई गई है जो इसके फास्ट चार्जर से मात्र 9 घंटों में पूरी तरह चार्ज हो जाती है । इसका इंजन 173.83 bhp का पावर जनरेट करता है ।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply