अक्सर सस्ते बजट में बढ़िया फीचर और माइलेज के नाम पर भारतीय बाजारों में राज करने वाली मारुति सुजुकी अपने बिल्ड क्वालिटी या किसी ना किसी सामी के वजह से भी चर्चा में रहती है. अगर आप भी मारुति सुजुकी की गाड़ी चलाते हैं तो ध्यान दें कि मारुति सुजुकी ने दोबारा से संभावित खराबी के वजह से अपने गाड़ियों को रिकॉल कराएं हैं.

 

हाल ही में लांच की गई मारुति सुजुकी की SUV Grand Vitara की 11177 इकाइयों को वापस मंगाया गया है. इन सारे गाड़ियों को मुफ्त में चेक किया जाएगा और ठीक किया जाएगा. Recall करने के बाद गाड़ियों के निरीक्षण की जाएगी और तत्पश्चात खामियों को दूर करने के बाद मालिक को दोबारा से डिलीवर किया जाएगा.

इन गाड़ियों में है खराबी ध्यान से चलाएं.

मारुति के द्वारा जारी किए गए जानकारी में ग्रांड विटारा मिड साइज एसयूवी जो 8 अगस्त 15 नवंबर 2022 के बीच में उत्पादन में थी उन गाड़ियों में संभावित खराबी है कि उनका पिछला सीटबेल्ट सही तरीके से काम नहीं करेगा. अगर आपकी भी गाड़ी इस दौरान मैन्युफैक्चरिंग हुई है तो आप इसे तुरंत नजदीकी सर्विस सेंटर पर ले जाएं.

कैसे पता चलेगा मैन्युफैक्चरिंग साल.

गाड़ी में मैन्युफैक्चरिंग साल की जानकारी चेचिस में होती है और साथ ही साथ आपके आरसी बुक से भी लिंक रहता है. अपने इंजन नंबर डालकर अपने गाड़ी के मेन फैक्चरिंग तिथि की जानकारी ले सकते हैं और अगर आपका गाड़ी बताए गए समय के भीतर मैन्युफैक्चरिंग हुआ है तो उसे जरूर निरीक्षण में ले जाएं.

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ. Download Gulfhindi MOBILE APP