सेफ्टी के मामले में फिसड्डी निकली मारुति की यह गाड़ियां

एक समय में बहुत सारे लोगों द्वारा पसंद की जाने वाली मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने लोगों का दिल तोड़ दिया है। Global NCAP द्वारा क्रैश टेस्ट में बुरी तरह असफल होने से मारुति सुजुकी कंपनी के साथ स्विफ्ट के मौजूदा ग्राहको के लिए भी टेंशन बड़ गई है। सेफ्टी टेस्ट के बाद मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारत की असुरक्षित कारों की लिस्ट में नाम जुड़ चुका है।

 

मारुति की इन गाड़ियों का रहा खराब प्रदर्शन

बता दें कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट के अलावा मारुति की ही इग्निस और S-Presso ने भी उम्मीद से खराब ही प्रदर्शन किया है। मारुति सुजुकी की इन कारों मे स्विफ्ट को 0 स्टार, इग्निस को 1 स्टार और S-Presso को 0 स्टार रेटिंग मिली है।

 

 

बच्चों की सुरक्षा में भी मिले कम अंक

मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने ड्राइवर और पैसेंजर के सिर और गर्दन की सुरक्षा मे अच्छा प्रदर्शन किया। हालाँकि चेस्ट की सुरक्षा मे यह पिछड़ गई है। बच्चों की सुरक्षा केटेगरी मे मारुति सुजुकी स्विफ्ट को 34 मे से 19.19 पॉइंट्स मिले है। जो कि 1 स्टार रेटिंग है। बच्चों की सुरक्षा के लिए मारुति सुजुकी स्विफ्ट को 49 मे से 16.68 पॉइंट्स मिले है। जो कि 0 स्टार रेटिंग है।

 

सेफ्टी के लिए मारुति सुजुकी स्विफ्ट मे दो एयरबेग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम मिलता है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply