आंतरिक मंत्रालय के हाई कमांड में अभी अभी एक नया आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि जो भी लोग सोशल मीडिया अकाउंट का प्रयोग कर रहे हैं और वह अलग गलत नाम से चला रहे हैं उनके ऊपर कार्यवाही की जाएगी.  अपना मुख्य नाम छोड़कर नाम के साथ बदलाव कर सोशल मीडिया पर गलत फोटो लगाकर चल रहे सारे अकाउंट के ऊपर कुवैत का प्रकोप झेलना पड़ेगा.

गलत प्रयोग से कुवैत के आंतरिक क्षति पहुंचाने जैसा अपराध माना जाएगा और सरकारी अधिकारी इस पर तुरंत कार्यवाही करेंगे.  अगर किसी भी व्यक्ति का जो  कुवैत के अंदर हो इस प्रकार के प्रयोगों में पकड़ा गया तो उसके ऊपर कानून तोड़ने के एवज में धाराएं लगाई जाएगी.

 अगर कोई भी प्रवासी कामगार इस में पकड़ा गया तो उसे तुरंत काम से सस्पेंड किया जाएगा और उसके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जाएगी और गलत साबित होने पर देश से बाहर निकाल दिया जाएगा.

 पूरे मामले की जिम्मेदारी साइबरक्रिमिनल टीम  के पास रहेगी.  आंतरिक मंत्रालय ने फेक अकाउंट के ऊपर तहकीकात शुरू कर दी हैं.

 कई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई लोग अपने नाम बदलकर कई प्रकार के भावनाएं भड़काने वाली चीजें पोस्ट कर रहे हैं और इसके साथ ही अवैध वीजा और घुष  संबंधी मामले भी बढ़ रहे हैं.

GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Join the Conversation

1 Comment

  1. बहुत अच्छा निर्णय। मेरे हिसाब से ऐसा कानून हर देश में बनना चाहिए।

Leave a comment