दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी जहां एक और इस दिवाली पर अब तक का सबसे बड़ा दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी फ्लैट बेचू योजना लेकर आ रही है तो इसी बीच दिल्ली के बाहर नोएडा में उत्तर प्रदेश सरकार ने प्लॉट स्कीम लॉन्च करने की तैयारी जारी कर दी है.

उत्तर प्रदेश के नोएडा में इंडस्ट्रियल प्लॉट खरीदने के लिए आवेदन लेने शुरू कर दिए गए हैं. नोएडा इंडस्ट्रियल प्लॉट बिक्री योजना में औद्योगिक उपयोग के लिए जमीन की बिक्री की जाएगी. इन प्लॉट पर आप किसी भी प्रकार का व्यावसायिक गतिविधि कर सकेंगे और अति सस्ते रेट पर सरकार से सीधा खरीद सकेंगे.

नोएडा में बढ़ रहे हैं व्यवसाय कारण को देखते हुए कई प्रमुख क्षेत्र में इन प्लॉट का आवंटन किया जाएगा और इसके लिए लोगों को niveshmitra.up.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

इस पूरे प्रक्रिया के आवेदन हेतु 21 नवंबर का डेडलाइन रखा गया है जिसके भीतर मिले हुए आवेदनों के ऊपर आवंटन शुरू किया जाएगा.

जहां तक रहित शुल्क की बात तो इस आवेदन के लिए बताए गए वेबसाइट पर ₹5000 तथा ₹900 जीएसटी सहित 5900 देने होंगे इसके उपरांत आपको इससे जुड़ी ब्राउज़र और आवेदन पत्र इत्यादि सब कुछ मिल जाएगी.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment