Join Telegram GulfHindi

ऑनलाइन टिकट खरीदने में हुए यह परेशानी

IRCTC के माध्यम से आप ऑनलाइन टिकट जरूर खरीदते होंगे। क्या ऑनलाइन ट्रेन टिकट खरीदने में भी किसी तरह की गड़बड़ी हो सकती है? अभी फिलहाल में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद लोगों का मन आश्चर्य से भर गया है और उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा भी हो सकता है। मिली जानकारी के अनुसार Vijay Kumar Shukla, अपने भाई के साथ लखनऊ से बनारस जा रहे थे। उन्होंने IRCTC से अपना टिकट बुक कराया था।

ट्रेन के उस कोच में 73 सीट ही थी

टिकट बुकिंग के दौरान उन्हें 14204 Lucknow-Varanasi Intercity Express के C1 coach का सीट नंबर 74 और 75 मिला था। यहां तक तो सब ठीक था परेशानी तब शुरू हुई जब वह ट्रेन के अंदर गए। अभी पता चला कि ट्रेन में केवल 73 सीट ही है। वहीं travelling ticket examiner (TTE) ने कहा कि यह समस्या आम है और इसे जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा।

दूसरी सीट दी गई पीड़ितों को 

बाद में विजय शुक्ला और उनके भाई को अलग सीट दे दिया गया। कहा गया कि दूसरे कोच में 75 सीट थे लेकिन जो कोच इन्हें दिया गया था उसमे केवल 73 सीट ही थे। Charbagh railway station के स्टेशन मास्टर Ashish Singh ने कहा कि यह टेक्निकल ग्लिच के कारण हुआ है और Railway Information Systems को इसकी जानकारी दे दी गई है।

Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at [email protected] with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *