देश के दिग्गजों ऑनलाइन पेमेंट कंपनी Paytm ने SBI के साथ हाथ मिलाया है. दोनों के बीच में हुए नए करारनामा के साथ ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मशहूर कार्ड सेवा सर्विस पेटीएम के ग्राहकों को मिल सकेगा. लोगों को सस्ते दरों पर ऑनलाइन सुविधाएं और कई प्रकार के इंस्टेंट डिस्काउंट वाले ऑफर भी नए कार्ड पर उपलब्ध होने शुरू हो जाएंगे.

One97 Communications Limited (OCL) ने एसबीआई कार्ड पेमेंट के साथ मिलकर Rupay Network पर पेटीएम एसबीआई कार्ड लॉन्च किया है। इसका मकसद वित्तीय सेवाओं खासकर क्रेडिट तक लोगों की पहुंच बढ़ाना और फॉर्मल इकोनॉमी में नए यूजर्स को शामिल करना है। वन97 पेटीएम ब्रांड नाम से वित्तीय सेवाएं देती है।

उसके प्रेसिडेंट और चीफ ऑपरेटिंग अफसर भवेश गुप्ता ने कहा कि इस पार्टनरशिप के साथ हम इंडिया में क्रेडिट के इस्तेमाल के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इससे नए यूजर्स को फॉर्मल इकोनॉमी का हिस्सा बनाने में मदद मिलेगी।

एसबीआई कार्ड के एमडी एवं सीईओ राम महोन राव अमारा ने कहा कि रूपे की इंडिया में व्यापक पहुंच और स्वीकार्यता को देखते हुए ग्राहक इस कार्ड का फायदा उठा सकते हैं। उन्हें इस कार्ड के जरिए होने वाले खर्च पर मैक्सिमम वैल्यू मिलेगी।

₹75000 ऑफर में दे रही है Paytm

कंपनी पेटीएम फर्स्ट मेंबरशिप के साथ कंप्लीमेंटरी 75,000 रुपये का प्रिविलेज ऑफर कर रही है। इसमें ओटीटी प्लेटफॉर्म की मेंबरशिप भी शामिल है। इसके अलावा उन्हें फ्लाइट टिकट में डिस्काउंट का भी फायदा मिलेगा। इसके लिए उन्हें पेटीएम ऐप का इस्तेमाल करना होगा।

सिनेमा से लेकर टिकट बुकिंग सब पर मिलेगा डिस्काउंट

इसके अलावा कार्डहोल्डर्स को मूवी और ट्रेवल टिकट बुक करने पर 3 फीसदी का कैशबैक भी मिलेगा। पेटीएम ऐप पर दूसरे सभी तरह की खरीदारी पर 2 फीसदी कैशबेक मिलेगा। पेटीएम और एसबीआई कार्ड्स ने 2020 में पार्टनरशिप शुरू की थी ।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply