क़तर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 833 नए कोरोना वायरस मामले की जानकारी देने के साथ ही कूल संक्रमितों की संख्या 8410 क़रार दिया है. क़तर की न्यूज़ एजेंसी ने इस बात की पुष्टि की.

क़तर में अब तक का सबसे बड़ा एक दिन में दर्ज होने वाले मामला का रिकॉर्ड है जिसके बाद से क़तर की स्वास्थ्य मंत्रालय और बाक़ी टीम और सतर्क हो गई है. क़तर की पूरी टीम इस वक़्त बिना किसी भेदभाव के प्रवासी और वहाँ के आम नागरिकों सब को एक जैसी सुविधा मुहैया करा रही है. क़तर के अमीर ने कहा है कि सब को सामान स्वास्थ्य सेवाओं का हक़ है और इसमें किसी भी प्रकार का भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

क़तर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़ों की जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 120 लोग ठीक हो चुके हैं और वह इसके साथ ही पूरे क़तर में हाँ ठीक होने वाले की संख्या 929 हो गई है. लेकिन जो सबसे बेहतर बातें सामने आयी वह यह है कि देहांत होने की संख्या अब भी मात्र 10 ही है और इसमें कोई भी इज़ाफ़ा दर्ज नहीं किया गया है.
 

कतर ने अब तक 79705 वायरस की टेस्टिंग किया है जिसमें 3817 टेस्ट आख़िरी चौबीस घंटे में किए गए हैं. क़तर के मंत्रालय ने यह बताया है कि इसमें से जो नए मामले हैं वह अधिकांश प्रवासी कामगारों के हैं. संक्रमित कामगारों के साथ मिलने की वजह से वायरस का संक्रमण कामगारों में तेज़ी से फैला है.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment