संयुक्त अरब अमीरात में पाँच और लोगों की रात में देहांत होने की पुष्टि हुई है इन सब का देहान्त कोरोना वायरस महामारी की वजह से हुआ है. कल की बात करें तो 432 मामले संयुक्त अरब अमीरात में नए आए हैं और पूरे संयुक्त अरब अमीरात में अब 5365 लोग वायरस से ग्रसित है. यह रिपोर्ट UAE के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया.
 
https://twitter.com/AlArabiya_Eng/status/1250438582327599104
 
 
 
इसके साथ ही UAE के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक000 से ज़्यादा लोगों के ठीक होने की घोषणा की जिसमें एक को एक लोग कल बुधवार को हुए जिसके साथ ही पूरे ठीक होने की संख्या 1034 हो गई है.
 
ठीक होने के आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है लेकिन उसकी रफ़्तार से संयुक्त अरब अमीरात में वायरस ग्रसित लोगों की संख्या भी बढ़ा रही है स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि इसका एक कारण संयुक्त अरब अमीरात में हो रहे ज़्यादा test है. वजह से नए मामले सामने आ रहे हैं और इनकी गिनती हो रही है. संयुक्त अरब अमीरात में वह टेस्ट करने के मामले में विश्व के टॉप पाँच देशों में शामिल है जहाँ सबसे ज़्यादा जाँच होते हैं.
 
 

 
संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हम टेस्ट भी संख्या बढ़ाने में और scope ढूंढ रहे हैं और हमारा लक्ष्य वायरस के पहले चरण में ही इन्हें पहचानना और उन्हें संबंधित इलाज मुहैया कराना है. अब जाँच में पहले ठीक हो गये लोगों की भी जाँच दोबारा शुरू की जाएगी और जो भी उनके संपर्क में आया हूँ की जाँच की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पहले ठीक किए जा चुके मामले हर तरीक़े से ठीक है.

GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment