सऊदी अरब के नागरिक सुरक्षा ने कहा कि अल-अजीजियाह जिला दक्षिण रियाद में बुधवार को निर्माणाधीन 400 मीटर लंबे पानी के पाइप के अंदर छह कामगारों की मौत हो गई।

रियाद के नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मोहम्मद अल-हम्मादी ने कहा: “संबंधित अधिकारियों ने कंपनी और ठेकेदार के साथ दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई हैं और साइट पर परियोजना को लागू करने वाले ठेकेदार को भी जाँच के घेरे में लाया गया हैं.”

 

 

मौके की बात करें तो जब  कामगार पानी के पाइप को इंस्टॉल कर रहे थे तब वह फाइल के अंदर से बाहर नहीं निकल पाए और इतना ही नहीं बाहर ही खड़े साथियों के साथ इनका संपर्क भी टूट गया. जब मामले की जानकारी सिविल डिफेंस टीम को दी गई तो सिविल डिफेंस टीम तुरंत मौके पर पहुंची.

 सिविल डिफेंस टीम ने पाइप को काटकर उसमें छेद बनाया और फिर उस में अचेत पड़े हुए कामगारों को बाहर निकाला.  बाहर निकालने के बाद पैरामेडिकल टीम ने जब उन्हें चेक किया तो वह सब के सब मौके पर मृत पाए गए.

 

 अब इस बात पर इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दिया गया है कि इसके पीछे असल कारण क्या था.

GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply