प्रवेश को लेकर एक अहम जानकारी दी गई 

सऊदी में कोरोनावायरस वैक्सीन लेने के बाद प्रवेश को लेकर एक अहम जानकारी दी गई है। यह कहा गया है कि Sinopharm या Sinovac Corona vaccine का दोनों डोज ले चुके यात्रियों को सऊदी में प्रवेश की अनुमति है।

सऊदी में मान्यता प्राप्त booster dose भी लेना होगा

लेकिन आपको Quarantine से बचने के लिए सऊदी में मान्यता प्राप्त booster dose भी लेना होगा। आप सऊदी जाने से पहले Muqeem website पर vaccinated status online रजिस्टर करा सकते हैं।

Booster dose का क्या मतलब है?

Sinopharm या Sinovac Corona vaccine का दोनों डोज ले चुके यात्री सऊदी में प्रवेश के लिए इन दोनों डोज के अलावा Saudi में मान्यता प्राप्त किसी भी वैक्सीन का एक डोज लेते हैं, उसे ही Booster dose कहा गया है।

यानि कि Sinopharm या Sinovac Corona vaccine का दोनों डोज ले चुके यात्री को सऊदी में प्रवेश के लिए इन दोनों डोज के अलावा Pfizer या Covishield-Astrazeneca या Moderna – Johnson and Johnson का एक डोज लेना आवश्यक होगा।

14 दिन के बाद ही आपको सऊदी में प्रवेश की अनुमति होगी

बता दें कि Booster dose लेने के 14 दिन के बाद ही आपको सऊदी में प्रवेश की अनुमति होगी और Muqeem website पर यात्रा के 72 घंटे पहले vaccination certificate status अपलोड करना होगा।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment