सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय के अनुसार, सऊदी अरब ने सूडान से अपने नागरिकों और विदेशी नागरिकों की सभी मानवीय निकासी को अंतिम रूप दे दिया है। सूडान में बढ़ती सुरक्षा चिंताओं के जवाब में यह कदम उठाया गया था।

संकट के बीच कुशल प्रतिक्रिया

सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने देश में सभी सऊदी अरब के नागरिकों और विदेशी नागरिकों की सुरक्षित निकासी की व्यवस्था करके सूडान में बढ़ते तनाव पर तुरंत प्रतिक्रिया दी है। इस ऑपरेशन की गति और दक्षता अपने लोगों के साथ-साथ विदेशी नागरिकों की सुरक्षा और भलाई के लिए सऊदी सरकार की प्रतिबद्धता को उजागर करती है।

निकासी कार्यों का समापन

सऊदी विदेश मंत्रालय ने सभी निकासी कार्यों के सफल समापन की पुष्टि की। सभी सऊदी नागरिक और विदेशी नागरिक जो सूडान में रह रहे थे या आ रहे थे, उन्हें सुरक्षित रूप से देश से बाहर भेज दिया गया है। यह चल रहे संकट के सामने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और सऊदी अरब की आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली की प्रभावशीलता को प्रदर्शित करता है।

सूडान में संकट के प्रति सऊदी अरब की प्रतिक्रिया समान परिस्थितियों से निपटने वाले अन्य देशों के लिए एक उदाहरण के रूप में कार्य करती है। देश ने मानवीय कारणों के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई है, न केवल अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की है बल्कि विदेशी नागरिकों की जिम्मेदारी भी ली है। यह कार्रवाई सऊदी अरब की राष्ट्रीयता की परवाह किए बिना सभी के लिए सुरक्षित वातावरण बनाने की प्रतिबद्धता के लिए एक वसीयतनामा के रूप में है।

पूरी खबर एक नज़र

सूडान में बढ़ते तनाव के जवाब में, सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने मानवीय निकासी अभियान सफलतापूर्वक चलाया है। इस ऑपरेशन ने सूडान से सभी सऊदी नागरिकों और विदेशी नागरिकों की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित की, जो मौजूदा संकट में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment