नए ई वीजा की घोषणा की गई

सऊदी में नए वीजा की घोषणा की गई है जिसकी मदद से यात्रियों को आगामी में आसानी होगी और कारोबार का नया दौर शुरू होगा। Ministry of Investment of Saudi Arabia (MISA) और Ministry of Foreign Affairs (MOFA) ने इस बात की जानकारी दी है कि सभी देशों के इन्वेस्टर्स के लिए ‘Visiting Investor’ business visit e-visa की घोषणा की गई है।

बताते चलें कि मंत्रालय के द्वारा 6 नवंबर को investor evisa की घोषणा की गई है। Saudi embassy की मदद से बीना ही इस वीजा को तुरंत ऑनलाइन जारी किया जायेगा।

कौन कर सकता है इस वीजा के लिए आवेदन?

बताते चलें कि इस वीजा के लिए सभी नागरिकता के इंटरनेशनल विजीटर्स इस वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस वीजा के लिए आप आसानी से MOFA के official platform पर आवेदन कर सकते हैं। इस वीजा का पहला चरण June 2023 में शुरू हुआ था और Saudi Vision 2030 के तहत यह विदेशी इन्वेस्टमेंट को बढ़ावा देगा। MISA ने कहा है कि यह वीजा इन्वेस्टमेंट संभावनाओं को बढ़ावा देने के लिए है।

कितनी होगी वीजा शुल्क?

वैलिडिटी के आधार पर इस eVisa के शुल्क का भुगतान करना होगा। 30-day single entry eVisa का शुल्क (Dh396) तक हो सकती है।

क्या होगी investor eVisa की वैधता?

वहीं investor eVisa की वैधता की बात करें तो यह वैधता single या multiple एंट्री के साथ आवेदक की नागरिकता पर भी निर्भर करता हैं। Single entry visa की न्यूनतम वैधता 90 दिन की होती है और Multiple entry visa की वैधता 1 साल की होती है।

मंत्रालय की वेबसाइट से आप आसानी से ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। MOFA के अनुसार आवेदन के बाद वीजा को ऑनलाईन जारी कर दिया जाएगा।

6 Years of experience in journalism. Satyam holds journalism degree from patna J.D Women College. Satyam has been a sound voice for expats of India in mid-east and world. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a comment

Cancel reply