चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम और तस्करों के बीच मिलीभगत का मामला सामने आया है। सऊदी अरब के रियाद से आए दो तस्कर एक कस्टम हवलदार की मिलीभगत से 9.77 किग्रा सोना एयरपोर्ट से बाहर निकाल ले गए। सोने की डिलीवरी मुजफ्फरनगर में होनी थी। सटीक सूचना पर डायरेक्टरेट आफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने तेज रफ्तार कार दौड़ाकर तस्कर व हैंडलर को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से पकड़ा।

 

रियाद से दो तस्कर सोने के 77 बिस्कुट लेकर विमान से लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरे थे। यहां तैनात कस्टम के हवलदार की मिलीभगत से दोनों तस्करों को ग्रीन चैनल से बाहर सुरक्षित निकाला गया। सोना एयरपोर्ट के बाहर हैंडलर को दिया गया।

इसके बाद दोनों तस्कर, हैंडलर दो अलग-अलग एसयूवी से आगरा एक्सप्रेसवे के रास्ते मुजफ्फरनगर की ओर रवाना हो गए। इसकी भनक डायरेक्टरेट आफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की लखनऊ ¨वग को लग गई। एक टीम ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर दोनों एसयूवी का पीछा कर रास्ते में रोक सोना बरामद कर लिया। तस्कर, हैंडलर और हवलदार से पूछताछ की जा रही है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment