विदेशी तीर्थ यात्रियों के लिए हज और उमरा मंत्रालय ने दी खुशखबरी 

सऊदी में उमराह पर लाखों लोग विदेशों से आते हैं। यहां पर तीर्थ यात्रियों के लिए करीब हर तरह की व्यवस्था की जाती है। उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो इसका ध्यान अच्छी तरह से रखा जाता है। उनके लिए वीजा व्यवस्था से लेकर ट्रांसपोर्टेशन आदि की सुविधाओं का बेहतर तरीके से ख्याल रखा जाता है। इसी बीच हज और उमरा मंत्रालय के द्वारा एक घोषणा की गई है जिसे सुनकर तीर्थ यात्रियों को काफी अच्छा लगेगा।

Hajj and Umrah मंत्री, Dr Tawfig Al Rabeah, ने की घोषणा

बताते चलें कि सऊदी Hajj and Umrah मंत्री, Dr Tawfig Al Rabeah, ने घोषणा की है कि उमराह वीजा को एक से तीन महीने तक के लिए बढ़ा दिया गया है। खुशी की बात यह है कि सभी देशों के उमराह तीर्थ यात्रियों पर यह नियम लागू होगा।

उमराह करना होता है सबाब का काम 

यात्रियों को उमरा के लिए तरह-तरह पैकेज दिए जाते हैं। इन पैकेज की वजह से उनकी यात्रा आसान हो जाती है। हर मुसलमान अपने जीवन में कम से कम एक बार उमराह यात्रा जरूर करता है। यह सबाब का काम है। लाखों की संख्या में लोग इसके लिए आवेदन करते हैं। बताते चलें कि उमराह कभी भी कर सकते हैं और हज एक फीक्स पर टाइम होता है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment