tourist visa holders को सऊदी में प्रवेश की अनुमति

सऊदी ने 1 अगस्त 2021 से बिना पाबन्दी वाले देशों के tourist visa holders को सऊदी में प्रवेश की अनुमति दे चुका है। General Authority of Civil Aviation (GACA) ने इस बाबत एयरलाइन के लिए सर्कुलर भी जारी कर दिया है।

सऊदी में मान्यता प्राप्त वैक्सीन का पूरा डोज जरूरी

सर्कुलर में बताया गया है कि सिर्फ उन्हीं यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी जिन्होंने सऊदी में मान्यता प्राप्त वैक्सीन का पूरा डोज लिया है। Chinese vaccines (Sinopharm and Sinovac) दिल्ली वालों को भी प्रवेश की अनुमति होगी लेकिन उन्हें Pfizer, Astrazaneca, Modera या J and J vaccines में से कोई एक booster dose लेना होगा।

institutional quarantine में जाने की जरूरत नहीं 

इतना ही नहीं transport मंत्रालय ने बताया कि पूर्ण रूप से टीकाकृत यात्रियों को institutional quarantine में जाने की जरूरत नहीं है। ऐसे यात्रियों को बस अपना vaccination status और 72 घंटे के अंदर का negative PCR test दिखाना होगा। वहीं https://muqeem.sa/#/vaccine-registration/home पर आपको वैक्सीनेशन स्टेटस दिखाना होगा। ध्यान रखें पाबन्दी वाले देशों पर यह नियम लागू नहीं होगा।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment