यात्रियों को करा लेना चाहिए हेल्थ इंश्योरेंस

सऊदी में यात्रा कर रहे हैं तो कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी है। यात्रा से पहले यात्रियों को अपना हेल्थ इंश्योरेंस जरूर कर लेना चाहिए। सऊदी The Council of Health Insurance (CHI) ने इस बात की जानकारी दी है कि अगर कोई टूरिस्ट हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी कर लेता है तो उसे इमरजेंसी केसेस में हेल्प सेवाओं का लाभ दिया जाता है।

इस केस में मिलती है राहत

यह बताया गया है कि मेडिकल इंश्योरेंस में इमरजेंसी की स्थिति में टूरिस्ट को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं। सभी तरह का hospitalization expenses कवर किया जाता है। पॉलिसी के हिसाब से medical tests, diagnosis, treatment और medications का भी खर्च उठाया जाता है।

मां के कवरेज में ही Premature babies के केस को भी कवर किया जाता है। डेंटल प्रॉब्लम्स में fillings, downstream treatment, abscess extraction को रखा गया है। Pregnancy और Child birth के मामले, Emergency dialysis cases और ट्रैफिक हादसे से इंजरी आदि को कवर किया जाता है।

6 Years of experience in journalism. Satyam holds journalism degree from patna J.D Women College. Satyam has been a sound voice for expats of India in mid-east and world. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a comment