भारतीय विमान कंपनी इंडिगो के विमान में एक ऐसी घटना घटी जिसके वजह से इंडिगो के विमान को आनन-फानन में सऊदी अरब नई दिल्ली रूट को छोड़कर जोधपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है. फ्लाइट में सवार एक 61 वर्षीय महिला की तबीयत तेजी से बिगड़ती चली गई और नियमों के अनुसार उन्हें तुरंत मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए फ्लाइट को आपात स्थिति में उतारना पड़ा है.

सउदी अरब के जेद्दा से नई दिल्ली आ रही फ्लाइट में एक बुजुर्ग महिला यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई. आनन-फानन में फ्लाइट की जोधपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. 61 साल की महिला यात्री की पहचान मित्रा बानो के रूप में हुई है.

जोधपुर के गोयल अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि मित्रा बानो जब अस्पताल में आई थीं, तब उनकी मौत हो चुकी थी. बता दें कि मित्रा बानो जम्मू-कश्मीर की रहने वाली थीं. इंडिगो के ऑफिशियल बयान में कहा गया- फ्लाइट में मौजूद एक डॉक्टर ने यात्री को तत्काल प्राथमिक उपचार देने में क्रू की मदद की. एयरलाइंस ने भी मित्रा बानो के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.

आपको बताते चलें कि जब भी आप फ्लाइट में यात्रा करते हैं और उस दौरान किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंध दिक्कत का सामना करते हैं तो वैसे स्थिति में नियमों के अनुसार तुरंत चिकित्सक सुविधा आपको उपलब्ध कराने के लिए फ्लाइट को आपातकालीन रुप से नजदीकी एयरपोर्ट पर उतारा जा सकता है ताकि सही समय पर मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।