एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी में बड़ी घोटाले का खुलासा
  • 350 मिलियन रियाल के फर्जीवाडे़ में पकड़ा गया पूरा गैंग
  • सऊदी कोर्ट कर रहा मामले में सुनवाई

saudi-mega-scam-saudi-man-sued-for-defrauding-people

सऊदी की एक अदालत में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसके तहत एक व्यक्ति के द्वारा कई लोगों को धोखेबाजी का शिकार बनाते हुए 350 मिलियन रियाल (Dh343 मिलियन) के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है।

saudi-mega-scam-saudi-man-sued-for-defrauding-people

वहीं इस मामले में दो अन्य सउदी और एक सीरियाई नागरिक हिरासत में कैद है। इस मामले में उन्होंने कथित रूप से कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। इस दौरान वह अंतरराष्ट्रीय पूंजीगत निवेश का हवाला देकर ई-कॉमर्स और सोने, चांदी, मुद्राओं, तेल और कीमती पत्थरों के व्यापार के तहत लोगों से पहले कारोबार में पैसा निवेश करवाते और फिर पैसा लेकर फरार हो जाते थे।

saudi-mega-scam-saudi-man-sued-for-defrauding-people

वहीं जांच पड़ताल में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ पहले से कई आपराधिक रिकॉर्ड है, जिसके तहत साफ होता है कि उसे काफी शानो-शौकत के साथ जीवन जीने की आदत है, जिसके लिए वह इस तरह के फर्जीवाड़े को अंजान देता है। उसके पास कई लग्जरी कारे भी है। जांच में पता चला कि अभियुक्तों की चालबाजी ने धन इकट्ठा करने और निवेश करने के लिए एक सहायक के रूप में काम किया, प्रति दिन 15,000 रियाल या प्रति माह 450,000 रियाल की कमाई की।
saudi-mega-scam-saudi-man-sued-for-defrauding-people

फिलहाल यह आरोपी और उसके सभी साथी पुलिस की गिरफ्त में है, और जांच पड़ताल जारी है। वहीं मामला कोर्ट में सुनवाई की तह पर है ऐसे में कोर्ट के फैसले के बाद ही आरोपी की सजा और उसके जुर्माना का ऐलान होगा।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment