आंतरिक मंत्रालय ने बाहर से आने वाले प्रवासियों के लिए कुछ नियम जारी कर दिए

सऊदी के आंतरिक मंत्रालय ने बाहर से आने वाले प्रवासियों के लिए कुछ नियम जारी कर दिए हैं। यह नियम यात्रियों को काफी सहूलियत पहुंचाने वाले हैं।

अच्छी बात यह है कि यह नियम आपकी परेशानी बढ़ाएंगे नहीं बल्कि यात्रा संबंधी कुछ परेशानी को कम अवश्य करेंगे। जी हां, इस नियम के मुताबिक अब कुछ चुनिंदा लोगों को सऊदी में प्रवेश करने से पहले पीसीआर टेस्ट कराने की आवश्यकता नहीं होगी।

बताते चलें कि कोरोना वायरस संबंधी मौजूदा हालात को देखते हुए लिया गया है। तो आइए जानते हैं आखिर किन लोगों को मिलेगी यह खास छूट?

सऊदी में प्रवेश करने से पहले पीसीआर टेस्ट नहीं कराने की छूट male citizen की पत्नी को, female citizen के पति को, non-Saudi citizens के माता पिता और बच्चों को। साथ ही अगर कोई कामगार सऊदी वापस लौटने वाले citizens के साथ सऊदी में प्रवेश करता है तो उसे भी सऊदी आने से पहले पीसीआर टेस्ट करवाने की जरूरत नहीं होगी।

तो यह छूट इन लोगों को दी गई है। अगर आप इन किसी भी वर्ग में आते हैं तो आपका सऊदी में प्रवेश से पहले पीसीआर टेस्ट नहीं किया जाएगा।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment