सऊदी अरब के धार्मिक प्राधिकरण ने पूरे सऊदी अरब में मस्जिद के ऊपर छत पर नमाज अदा करने पर रोक लगा दिया है और उल्लंघन करने वालों के लिए सजा का प्रावधान जारी किया है. यह आदेश कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए जारी किया गया है.

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो गई थी जिसमें छत पर बड़ी संख्या में लोगों के द्वारा नमाज अदायगी देखी गई थी. तस्वीर शुक्रवार के दिन नमाज अदा करने के दौरान ली गई थी जिसके बाद सऊदी गवर्नमेंट के आदेश पर धार्मिक प्राधिकरण विभाग में तुरंत इसपर रोक लगा दिया है.

 

  • प्राधिकरण ने कहा है ” किसी भी प्रकार की प्रार्थनाएं मस्जिदों के पद पर नहीं की जा सकती हैं और यह एक प्रतिबंधित कार्य है, ऐसा करने वालों के ऊपर कानूनी कार्यवाही की जाएगी चाहे वह कोई भी क्यों ना हो.”

 

 

मिनिस्ट्री ऑफ इस्लामिक अफेयर्स के प्रवक्ता मोहम्मद बिन अबतू ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि सारे मस्जिदों के हाथों पर जाने के दरवाजे बंद कर दिए गए और इस प्रतिबंधित कार्य के ऊपर एक्शन लिया जाएगा.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment