सऊदी अरब में घरेलू उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी।  इस बात की जानकारी किंग अब्दुलअजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के डायरेक्टर इस्सम फौद नूर ने दी है।  उन्होंने

बताया कि अगले सप्ताह से घरेलू उड़ानों की संख्या 69 से बढ़कर 77 हो जाएंगे।

 

इसके अलावा जहां दैनिक उड़ानों  की संख्या में वृद्धि की जा रही है तो वहीं इससे संबंधित सुरक्षा और नागरिक विभागों में कर्मचारियों के स्ट्रेंथ को भी बढ़ाने का काम किया जा रहा है।  हालांकि अभी रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने रद्द रहेंगी।

फिलहाल दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन से संबंधित एक्सेप्शनल फ्लाइट के जरिये बाहर फंसे हुए सऊदी नागरिकों को किंगडम में वापस लाने का काम किया जा रहा है, साथ ही किंगडम में फंसे निवासियों को उनके संबंधित देशों में  पहुंचाने का काम भी किया जा रहा है।

 

 

यह कार्य सुरक्षा आवश्यकताओं और प्रोटोकॉल के अनुरूप किया जा रहा है।  निदेशक नूर ने बताया कि किंगडम के सभी हवाई अड्डों पर एहतियाती और निवारक स्वास्थ्य उपायों का इस्तमाल क्या जा रहा है।

उन्होंने  सभी उड़ानों को नए किंग अब्दुलअजीज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल पर स्थानांतरित करने के बारे में भी जानकारी दी।

 

 

उन्होंने इस मामलें में यह कहा कि जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (जीएसीए) टर्मिनल पर किए जा रहे काम की निगरानी कर रहा है। नए टर्मिनल पर पूर्ण परिचालन जीएसीए की मंजूरी मिलने के बाद ही शुरू होगा।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply