कोरोनावायरस संकट के बीच खाड़ी देशों से भारत में सोने की तस्करी (Gold Smu — gg — ling) का मामला सामने आया है. तीन जुलाई को 14 भारतीय नागरिक दो चार्टर विमान से जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे थे. ये लोग सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात से जयपुर आए थे. जिसके बाद सीमा शुल्क (कस्टम) विभाग ने इन्हें पकड़ा. इनकी तालाश लिए जाने पर 15 करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना बरामद हुआ है.

कस्टम विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, 3 जुलाई को 2 चार्टर फ्लाइट से 14 लोग सऊदी अरब और यूएई से जयपुर आये थे, जब कस्टम विभाग ने उनके सामान की तलाशी ली तो उनके पास 15 करोड़ से ज्यादा का सोना बरामद हुआ है. उनके पास से करीब 32 किलो सोना मिला है. जिसकी कुल कीमत 15,67,59,820 करोड़ रुपये आंकी गई है. अवैध तरीके से लाये गए इस सोने को जब्त कर लिया गया है.

14 में से तीन लोग संयुक्त अरब अमीरात से आए हैं. उनके पास से 4.57 करोड़ रुपये मूल्य का 9.39 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है. जबकि 11 लोग रियाद (सऊदी अरब) से जयपुर आए थे. इनके पास से 11 करोड़ रुपये से अधिक का सोना मिला है. सभी 14 लोगों से पूछताछ की जा रही है. कस्टम एक्ट 1962 की धारा 104 के तहत इनकी गिरफ्तारी भी हो सकती हैGulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment