गर आप फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में निवेश करके ज्यादा मुनाफा कमाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। देश के कई बड़ी बैंक अपने ग्राहकों के लिए स्पेशल एफडी स्कीम लॉन्च की है। इस स्पेशल एफडी स्कीम के तहत ग्राहकों को स्टैंडर्ड रेट से एडिशनल ब्याज मिलता है।

 

ऐसे ही आईडीबीआई बैंक ने भी अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों के लिए पिछले साल 20 अप्रैल को ‘IDBI Naman Senior citizen Deposit’ लॉन्च किया था।

 

31 मार्च के बाद खत्म हो जाएगी यह स्कीम

इस स्पेशल एफडी स्कीम के तहत बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को स्टैंडर्ड रेट से 75 बेसिस प्वाइंट अधिक ब्याज दे रहा है। लेकिन बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार यह स्कीम 31, मार्च 2023 तक ही वैलिड है। अगर आप भी इस स्पेशल एफडी स्कीम में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। आइए जानते हैं इस स्कीम के तहत बैंक अपने ग्राहकों को कितना ब्याज दे रहा है।

यहां मिल रहा से 7.50 पर्सेंट का ब्याज

बता दें कि आईडीबीआई बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इस स्पेशल एफडी स्कीम के तहत 1 साल से 2 साल की एफडी पर 7.50 पर्सेंट और 2 साल से अधिक और 3 साल की एफडी पर 7.25 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। जबकि बैंक 3 साल से लेकर 10 साल की एफडी पर अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। इसके अलावा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की स्पेशल एफडी स्कीम भी 31 मार्च को खत्म हो रही है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment