अब शारजाह अथॉरिटी ने सारे सिंगल पुरुष और कामगारों को उन इलाकों से खाली करने का आदेश दे दिया है जहां पर अरब परिवार रहते हैं.  दरअसल एक टीवी शो के दौरान एक अरविंद महिला ने यह शिकायत की,  कि उसके घर के आस-पास प्रवासियों मजदूरों और सिंगल लोगों के रहने की वजह से वह सुरक्षित महसूस कर रही हैं और उनके बच्चों को भी असुरक्षा का महसूस हो रहा है.

 

https://fb.watch/OM2VpuCeo/

 

 

 

इसके तुरंत बाद शारजाह रूलर में सुल्तान का आदेश पारित हो गया कि ऐसे परिवारिक क्षेत्रों से ऐसे लोगों को फौरन हटाया जाए और सुरक्षा के पूर्ण बंदोबस्त किए जाएं इसके बाद नगरपालिका के साथ साझा पुलिस ने इस मिशन को शुरू कर दिया है और मंगलवार से ही हटाने का और शिफ्ट करने का कार्यक्रम शुरू कर दिया है.

यह मामला Al Qadisiya में सबसे पहले रिपोर्ट किया गया लेकिन शासक के आदेश के अनुसार पूरे शारजाह अमीरात में जहां भी परिवार रहते हैं वहां पर या कानून और सख्ती से पालन किया जाएगा और लोगों को सुरक्षित महसूस कराने के लिए  सिंगल लोगों और प्रवासियों को अलग जगह शिफ्ट किया जाएगा.

शारजाह पुलिस के रिपोर्ट के अनुसार इसके ऊपर कार्यवाही शुरू कर दी गई है और लोगों को शिफ्ट कराने के लिए नोटिस देना शुरू कर दिया गया है.  अब तक 60 से ज्यादा घरों को यह नोटिस दिया जा चुका है, खासकर के वो लोग जो कानून का उल्लंघन कर रहे थे उन्हें पकड़ा जा रहा है और उन्हें नोटिस के साथ आगे की कार्यवाही का भागीदार बनाया जा रहा है.

एक बड़े अधिकारी के अनुसार अगले 1 सप्ताह तक सारे उन घरों की लिस्ट बना ली जाएगी जो इस तरीके का उल्लंघन करते हैं और जिन घरों में बैचलर प्रवासी कामगार और ईलीगल कपल रहते हैं.  इस मामले में जो भी पुलिस के साथ सहयोग नहीं करेगा उनके ऊपर शक्ति से कानूनी रूप से पेश आया जाएगा.

ऐसा कई लोगों का कहना है कि प्रवासी कामगार काफी शोर मचाते हैं और विचित्र तरीके के माहौल खड़ा कर देते हैं जिसके वजह से इलाके में रहना थोड़ा असहज हो जाता है इतना ही नहीं कई प्रवासी कामगार उनके घरों के आस-पास आकर मर्डर आते रहते हैं जो काफी असहज महसूस कराता है.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply