Vehicles Registration Department ने नई पहल शुरू की

शारजाह में वाहन पंजीकरण की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए Vehicles Registration Department ने नई पहल शुरू की है। डिपार्टमेंट ने वाहन पंजीकरण के लिए e-signature service को शुरू किया है। ग्राहकों की सुविधाओं का ख्याल रखने के लिए यह कदम उठाया गया है। ग्राहकों को वाहन पंजीकरण में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी कारण शुरू की गई यह सेवा उनके लिए काफी उपयोगी साबित होगी।

ग्राहक डायरेक्ट आंतरिक मंत्रालय के वेबसाइट पर इलेक्ट्रोनिकली सिग्नेचर कर सकते हैं

जानकारी के लिए बता दें कि Lieutenant Colonel Abdul Rahman Khater, Head of the Vehicles Registration Department, Sharjah Police ने बताया है कि इस सुविधा की मदद से ग्राहक डायरेक्ट आंतरिक मंत्रालय के वेबसाइट पर इलेक्ट्रोनिकली सिग्नेचर कर सकते हैं।

मंत्रालय की वेबसाइट से डायरेक्ट कर सकते हैं काम 

कहा गया है कि इसके लिए सबसे पहले मंत्रालय की वेबसाइट पर जाना होगा। फिर traffic services पर जाना होगा, उसके बाद एग्रीमेंट साइन करना होगा। यह सुविधा वाहन को एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के नाम एक्सपोर्ट, रजिस्टर और ट्रांसफर का सारा काम हो जाएगा।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply