देश की हेलमेट कंपनी स्टीलबर्ड अब सामान्य दो पहिया चालकों की जिंदगी को आसान करने के लिए एक और नया कदम बढ़ा रही है जिसके जरिए लोगों को जहां सुरक्षा मिलेगी वहीं उन्हें कनेक्टिविटी भी साथ हो साथ मिलते रहेगी.

 

स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया लिमिटेड ने बताया कि वह तमिलनाडु में एक नया संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रही है। इसके लिए 105 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। कंपनी की योजना है कि वह मौजूदा 30,000 हेलमेट से प्रतिदिन 50,000 हेलमेट बनाएगी।

साथ ही, वर्ष 2024 तक कंपनी 10 नए हेलमेट लॉन्च करेगी, जिनमें कार्बन फाइबर से बने हाई एंड वेरिएंट और प्रीमियम हेलमेट शामिल होंगे।

संगठित हेलमेट बाजार की आकार लगभग 2,000 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है। भारत में हेलमेट की मांग में वृद्धि हुई है, खासकर महिलाओं के बीकने वाले हेलमेट की।

वर्ष 2025 तक, स्टीलबर्ड की योजना है कि वह 1,000 खुदरा आउटलेट्स चलाएगी और खुदरा नेटवर्क को बढ़ाएगी। कंपनी अपने हेलमेट को विभिन्न विदेशी बाजारों में भी निर्यात करती है।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment