लगातार से चर्चा का विषय रहे सुजलॉन एनर्जी के शेयर में आज फिर से लंबी गिरावट दर्ज की गई है. इतना ही नहीं पावर सेक्टर के कई अन्य स्टॉक में भी आज अच्छी गिरावट देखने को मिली है. हमारा यह जानकारी आपको बताना जरूरी इसलिए है ताकि आप यह केवल ना समझे कि केवल सुजलॉन एनर्जी के शेयर ही गिरे हैं बल्कि इस सेक्टर से जुड़े अन्य कंपनियों के भी आज हालत खराब है.

खबर लिखे जाने तक सुजलॉन एनर्जी के शेयर 4.96 प्रतिशत गिरकर 39.30 रुपए पर ट्रेडिंग कर रहे थे.  वहीं रिलायंस पावर लिमिटेड के भी शेयर 3.6 2% गिर चुके हैं तथा जयप्रकाश पावर वेंचर्स लिमिटेड के भी शेयर भी 5.71% गिर चुके थे. इन सब के साथ-साथ रतन इंडिया पावर लिमिटेड के शेयर भी 5% टूट चुके हैं.

वीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी, सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड, आज शेयर बाजार में अपने शेयर मूल्य में गिरावट का सामना कर रही है। आज 21 नवंबर को सुबह 11:08 बजे तक, कंपनी का शेयर मूल्य 39.30 INR पर आ गया, जिसमें 4.96% की गिरावट दर्ज की गई है।

आज के कारोबारी दिवस की शुरुआत में, सुजलॉन का शेयर 41.50 INR पर खुला था, जो इसका आज का उच्चतम स्तर भी रहा। हालांकि, बाद में शेयर ने 39.30 INR का निम्नतम स्तर छुआ।

कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन वर्तमान में 53.43 ट्रिलियन INR है, जबकि P/E अनुपात 84.01 पर है। वित्तीय विश्लेषकों के अनुसार, इस अस्थिरता के पीछे कई कारण हो सकते हैं, जिनमें बाजार की गतिशीलता और उद्योग-संबंधित विकास प्रमुख हैं।

सुजलॉन एनर्जी के शेयर ने पिछले 52 सप्ताह में 44.00 INR का उच्चतम और 6.95 INR का निम्नतम स्तर देखा है। इस गिरावट के बावजूद, विश्लेषकों का मानना है कि कंपनी की दीर्घकालिक संभावनाएँ मजबूत बनी हुई हैं, खासकर नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में बढ़ती मांग के मद्देनजर।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment