टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी पॉपुलर एसयूवी सफारी ( Safari) के लाइन-अप में दो नए वैरिएंट जोड़े हैं जो कि महँगी Fortuner को भी टक्कर देंगे जिसकी क़ीमत 45 लाख के आस पास हैं.

नए सफ़ारी की क़ीमत.

नए वैरिएंट सफारी XMS और सफारी XMAS के साथ अब टाटा मोटर्स भारतीय मार्केट में एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ और मजबूत करेगी. कंपनी ने नए वैरिएंट में मौजूदा वैरिएंट के मुकाबले कई फीचर्स जोड़े हैं. सफारी की नए वैरिएंट की XMS की कीमत 17.96 लाख और XMAS की कीमत 19.26 लाख रुपये है. ये कीमतें एक्स शोरूम हैं. ये वैरिएंट XM और XT के बीच वाला है.

New Tata Safari: A close look | Autocar India

मिलेंगे ये अतिरिक्त फीचर्स

XM वैरिएंट की तुलना में टाटा सफारी XMS और XMAS वैरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइव मोड (इको, सिटी और स्पोर्ट), ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार स्पीकर और चार ट्वीटर जैसी अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं. साथ ही नए वैरिएंट में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो हेडलैम्प्स और इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल ORVMS जैसे शानदार फीचर्स भी मिलते हैं.

Tata Safari Price, Images, Reviews and Specs | Autocar India

इंजन में नहीं हुआ है बदलाव

कंपनी ने टाटा सफारी के नए वैरिएंट में भी 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन दिया है. यह 168nhp और 350 Nm टॉर्क जनरेट करता है. टाटा मोटर्स ने सफारी के नए वैरिएंट को छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया है. इस महीने की शुरुआत में टाटा मोटर्स ने हैरियर के XMS वैरिएंट को लॉन्च किया था. इसकी कीमत 17.20 लाख (एक्स-शोरूम)  है.

Tata Safari Tropical Mist Colour Option Now Standard Across All Variants

टाटा मोटर्स मजबूत कर रही है लाइन-अप

Tata Motors ने अपनी सबसे लोकप्रिय एसयूवी Tata Safari को 22 फरवरी 2021 को री-लॉन्च किया था. इसके बाद से ये एसयूवी मार्केट में छा गई है. टाटा मोटर्स इन दिनों भारतीय मार्केट में अपनी एसयूवी लाइन-अप को और मजबूत करने की कोशिश में जुटी है. साथ ही कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में भी नए गाड़ियों को लांन्च करने के प्लान पर काम कर रही है.

 

Tata Safari 2021 Unveiled: Interior, Specs, Variants, Dimensions, Features

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में जलवा

टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में धमाल मचा रखा है. कंपनी जल्द ही अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार पेश करने वाली है. टाटा मोटर्स ने अपनी नेक्सन ईवी और टिगोर ईवी के दम पर भारत में इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल मार्केट में 88 फीसदी हिस्सेदारी हासिल कर ली है. कंपनी ने अगस्त में 2022 में नेक्सन ईवी प्राइम, नेक्सन ईवी मैक्स और टिगोर ईवी सहित 3,845 इलेक्ट्रिक वाहन बेचे हैं.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment