लंबे समय से टाटा की जिस ईवी की चर्चा चल रही थी आखिर उसको लॉन्च कर ही दिया गया है. टाटा की हैचबैक टियागो का इलेक्ट्रिक एडिशन बुधवार को लॉन्च कर दिया गया.

 

गाड़ी की क़ीमत मात्र 8 लाख

इस गाड़ी की कीमत को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे. आखिर हुआ भी वही जिसकी चर्चा थी. टियागो को दस लाख रुपये के अंदर रखते हुए इसकी शुरूआती एक्स शोरूम कॉस्ट 8.49 लाख रुपये ही रखी गई है. जानकारी के अनुसार एक चार्ज पर टियागो इलेक्ट्रिक 315 किमी. चलेगी. वहीं इसकी बुकिंग 10 अगस्त से और डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी.

ज़्यादा बेहतर हैं TIAGO पेट्रोल से

टिगोर ईवी के इंटीरियर्स को लेकर कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं. डैशबोर्ड को डुअल कलर में करने के साथ ही इसमें हरमन का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया गया है. साथ ही प्रीमियम लुक देने के लिए लेदर सीट कवर्स दिए गए हैं. हालांकि ये अपर मॉडल में ही उपलब्‍ध होंगे. हालांकि टिगोर के बेसिक प्लेटफार्म से छेड़छाड़ नहीं की गई है.

 

क्या होगी खासियत

  • कंपनी ने इसमें फास्ट चार्जिंग फैसिलिटी दी है.
  • कार में 26kWh लिथियम-आयन बैट्री पैक होगा.
  • ये 1 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी.
  • फुल चार्ज पर कार करीब 300 किमी. की रेंज देगी.
  • इसमें Z Connect होगा जो स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी भी देगा.

Tata Tiago EV To Be Revealed On September 28

टाटा की दो ईवी

टाटा मोटर्स की अब दो इलेक्ट्रिक कार मार्केट में दस्तक दे चुकी हैं. इनमें पहले से सड़कों पर धूम मचा रही नेक्सॉन ईवी, जिसके दो वेरिएंट हैं. वहीं अब टाटा ने टिगोर को भी लॉन्च कर दिया है जो आने वाले साल की शुरुआत में सड़कों पर देखने को मिल जाएगी. टाटा की इन दो गाड़ियों के साथ ही ईवी मार्केट में भी कंपनी की बादशाहत कायम हो जाएगी. हालांकि सिट्रॉन की सी 3 ईवी भी गुरुवार को लॉन्च होने जा रही है और इसकी सीधी टक्कर टिगोर से होगी.

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ. Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *