Top 6 Safest Cars in India: जब हम कोई भी गाड़ी खरीदने का प्लान बनाते हैं, तो दूसरे फीचर के साथ-साथ हम सेफ्टी के फीचर को भी देखते हैं और यह भी शियोर करते हैं की गाड़ी की बिल्ड क्वालिटी कैसी है? इस आर्टिकल में ग्लोबल एनकैप के नए प्रोटोकॉल के हिसाब से भारत की टॉप 6 सुरक्षित गाड़ियों के बारे में बताया गया है।

Top 6 Safest Cars in India: ये है 6 सबसे सुरक्षित गाड़ियां

1. सफारी फेसलिफ्ट और हैरियर फेसलिफ्ट

इस फेहरिस्त में पहले नंबर पर भारत की कंपनी टाटा मोटर्स की टाटा सफारी फेसलिफ्ट और टाटा हैरियर फेसलिफ्ट है। ग्लोबल एनकैप (Global NCAP) की नई प्रोटोकॉल रेटिंग के हिसाब से इन दोनों गाड़ियों को 33.05 पॉइंट और 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

2. फॉक्सवैगन वर्टस और स्कोडा स्लाविया

इस लिस्ट में 2 सेडान गाड़ियां भी शामिल है। फॉक्सवैगन कंपनी की वर्टस और स्कोडा स्लाविया इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। इन दोनों ही सेडान गाड़ियों को 29.71 प्वाइंट मिले हैं और 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। ग्लोबल एनकैप रेटिंग के नए प्रोटोकॉल के हिसाब से।

3. फॉक्सवैगन टाइगुन और स्कोडा कुशाक

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर फॉक्सवैगन कंपनी के टाइगुन और स्कोडा कंपनी की कुशाक कंपैक्ट एसयूवी गाड़ियां शामिल है। इन दोनों ही गाड़ियों को नए प्रोटोकॉल के हिसाब से 29.64 पॉइंट्स मिले है और 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

Irfan is a renowned news expert dedicated to providing accurate and reliable information to readers who are passionate about cars, cricket, gadgets, and the Bollywood industry. With a commitment to Google's Expertise, Authoritativeness, and Trustworthiness (E-A-T) standards, Irfan ensures that his stories meet the highest industry practices for accuracy and credibility.

Leave a comment