अभी-अभी भारत में  दो ट्रेनों के आपस में टक्कर की खबर सामने आ रही है, अबतक मिली जानकारी के अनुसार  एक यात्री की मृत्यु तथा दर्जनों यात्रियों के घायल होने की सूचना सामने आ रही है। यह टक्कर रायगढ़ एक्सप्रेस एवं पल्सर पैसेंजर के बीच हुआ है।  इसके बाद ट्रेनों की बोगिया पटरी से उतर गई,  तत्काल राहत एवं बचाव कार्य जारी कर दिया गया है मुख्यमंत्री ने अधिक से अधिक एंबुलेंस को घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश जारी किया है।

विशाखापत्तनम से रायगढ़ जा रही ट्रेन दुर्घटना

आंध्र प्रदेश के विजियानगरम जिले में रविवार को विशाखापत्तनम से रायगढ़ जा रही एक ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण एक यात्री की मृत्यु हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

दुर्घटना का विवरण

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ के अनुसार, विजियानगरम से रायगढ़ जा रही ट्रेन ने पलासा की ओर जा रही एक अन्य यात्री ट्रेन को टक्कर मार दी, जिससे बोगियां पटरी से उतर गईं। घायलों की संख्या अभी ज्ञात नहीं है। दुर्घटना में दो ट्रेनें शामिल थीं। बचाव और पुनर्स्थापना कार्य जारी है।

मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया और आदेश

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस दुर्घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए तत्काल राहत उपायों के आदेश दिए। उन्होंने विशाखापत्तनम और विजियानगरम के निकटतम जिलों से अधिक से अधिक एम्बुलेंस भेजने के निर्देश दिए। घायलों को अच्छी चिकित्सा देने के लिए निकटवर्ती अस्पतालों में सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने रेलवे प्राधिकरणों को स्वास्थ्य, पुलिस और राजस्व विभागों सहित अन्य सरकारी विभागों के साथ समन्वय करके त्वरित राहत उपाय करने और घायलों को तत्काल चिकित्सा सेवाएं सुनिश्चित करने का आदेश दिया।

महत्वपूर्ण जानकारी तालिका

विवरण जानकारी
दुर्घटना स्थल विजियानगरम जिला, आंध्र प्रदेश
ट्रेनें शामिल विशाखापत्तनम से रायगढ़, पलासा से विशाखापत्तनम
मृत्यु और घायल 1 मृत, घायलों की संख्या अज्ञात
बचाव और पुनर्स्थापना जारी
मुख्यमंत्री के आदेश तत्काल राहत और चिकित्सा उपाय

सामान्य प्रश्न (FAQs)

  1. दुर्घटना के बाद बचाव कार्य कितनी तेजी से शुरू हुआ?
    • बचाव और पुनर्स्थापना कार्य तत्काल शुरू किया गया।
  2. घायलों के लिए किस प्रकार की चिकित्सा व्यवस्था की गई है?
    • निकटवर्ती अस्पतालों में सभी प्रकार की चिकित्सा व्यवस्थाएं की गई हैं।
  3. दुर्घटना में कितनी ट्रेनें शामिल थीं?
    • दुर्घटना में दो ट्रेनें शामिल थीं।

Leave a comment