Tvs ने लॉंच किया बेस्ट टेक्नोलॉजी वाला इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर

Tvs Iqube Electronic Scooter: भारतीय ऑटो मार्केट में बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड के बीच नए-नए इलेक्ट्रिक स्टार्टअप लेकर अपने इलेक्ट्रिक वाहन लांच कर रही है । ऐसे में अब पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ियों के निर्माताओं ने भी इस फील्ड में अपने पैर रखना शुरू कर दिए हैं।

 

आमतौर पर पेट्रोल से चलने वाली स्कूटर और बाइक बनाने के लिए टीवीएस कंपनी पूरे भारत में मशहूर है लेकिन बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड के चलते अब टीवीएस ने भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में दस्तक दे दी है। अभी-अभी आई खबर से पता चला है कि टू व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में अच्छे लुक के साथ लांच करने वाली है। आज हम आपको टीवीएस की इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानकारी देंगे साथ ही इसके फीचर्स और कीमत पर चर्चा करेंगे।

 

Tvs iqube electric Scooter

Tvs कंपनी जल्द ही अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है जिसका नाम टीवीएस iqube स्कूटी होगा। इस स्कूटर का लोक सामने आई बातों से पता चलता है कि यह एकदम स्पोर्टी स्कूटर हो सकता है वही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में सीट की ऊंचाई बाकी स्कूटर के मुकाबले कम देखने को मिलेगी। इलेक्ट्रिक स्कूटर का रूप हमें एर्गोनामिक देखने को मिलेगा।

 

 

राइडिंग के लिए इसमें काफी आरामदायक सीट लगाई गई है जो कि काफी लंबी और चौड़ी है जिससे स्कूटर चलाने वाले के पीछे बैठने वाले व्यक्ति को भी काफी जगह मिलेगी। इसी के साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक फ्लोटिंग ओवल शेप्ड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मस्कुलर साइड पैनल, स्टेप अप सीट और फिनिश ग्रैब रेल इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक अलग ही लुक दे रहे हैं जो देखने में काफी शानदार और लुभावना लग रहा है। इन फीचर्स के अलावा टीवीएस ने इसमें कर्वी एप्रिंट्स एक्शन के साथ अग्रेसिव फ्रंट भी दिया है।

 

Tvs iQube electric scooter Features

टीवीएस कंपनी अपने पेट्रोल से चलने वाली स्कूटर और बाइक में भी काफी नए फीचर्स लगाती रहती है इसी के चलते उन्होंने अपने आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर में भी काफी सारे फीचर्स दिए हैं। TVS फ्री ऑन के फीचर्स के चर्चा करें तो आप इसमें एक बड़ा सा टच स्क्रीन पैनल देख पाएंगे जिसमें आपकी स्कूटी कितनी चार्ज है और वह कितने किलोमीटर चलेगी यह सारी चीजें डिजिटली शो होगी। इसी के साथ इसमें स्टेट ऑफ शिप डिजाइन किया गया है जिससे ड्राइवर की हाइट अनुसार आप सीट को ऊपर नीचे कर पाए। इन तगड़े पिक्चर्स के अलावा टीवीएस ने इसमें इंटीग्रेटेड ग्रैब रेल्स, रियल व्यू मिरर ,लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, जियो फेसिंग अलर्ट, अलर्ट और नेविगेशन जैसे धांसु फीचर्स अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटी में प्रोवाइड कराए हैं। TVS ने इसमें smartXconnect ऐप के जरिए अलेक्सा वॉइस कमांड की सुविधा भी दी है।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment